मिड बजट में तूफान मचाने आ रहा है Redmi Note सीरीज का नया फ़ोन, मिलेगी 512GB स्टोरेज , 32MP सेल्फी कैमरा | Redmi Note 14 Pro

Redmi Note 14 Pro 5G : Redmi सीरीज हर साल बहुत सारे वेरिएंट लांच करती है जैसा की आप भी जानते है , तो दोस्तो इस बार भी रेड्मी कंपनी, Redmi Note 14 Series में तीन स्मार्ट फोन लॉन्च करने जा रही है जिसके अंदर आने वाले है Redmi Note 14, Redmi Note 14 Pro, Redmi Note 14+ पर आज के इस आर्टिकल में हम आपको Redmi Note 14 Pro के बारे में सभी फीचर्स और जानकारी देने वाले हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े क्युकी यह आपके लिए बहुत ही इनफॉर्मेटिव होने वाला है ।

Free Phone Gift Join Now
Join Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Redmi Note 14 Pro Specifications

Build & Design : –

अगर रेडमी के इस वेरिएंट फोन के डिजाइन की बात करी जाय तो इसका वेट आपको188 ग्राम , और थिकनेस 8 mm, साथ में आपको ip68 की रेटिंग देखने को मिलने वाली है  मतलब धूल और पानी दोनों से फोन को प्रोटेक्ट कर दगी । डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको  बैक साइड में तीन कैमरा देखने को मिलने वाले हैं एक एलईडी फ्लैश लाइट के साथ । अगर फ्रंट की बात करी जाय तो टॉप पर आपको सेंटर पे सर्कुलर शेप में सेल्फी कैमरा देखने को मिल जायेगा ।यह स्मार्ट फोन आपको तीन कलर में देखने को मिल जायेगा Black, Gray और Light Green में।

Display :-

Redmi 14 सीरीज का यह वेरिएंट आपको मिलेगा 6.7 इंच का 1.5K 12 बीट का एमोलेड पैनल 2712 * 1220 पिक्सल की स्क्रीन रिजॉल्यूशन 20:9 का एस्पेक्ट रेशियो, और आपको 2500 की पिक ब्राइटनेस मिलेगा, 120 Hz की रिफ्रेश रेट 240 Hz की टच सैंपलिंग रेट इसमें आपको मिलेगी ।

Performance :-

परफॉर्मेंस की बात करें इसके आपको SnapDragon 7s Gen 3 , इसकी प्रोसेसर काफी अच्छी है इसमें आपको हीटिंग इश्यू नही देखने को मिलने वाली है और इसमें आप आसानी से बड़े गेम खेल सकते हैं और एडिटिंग भी ईजीली कर सकते हैं इस स्मार्टफोन में आपको कोई लैग देखने को नहीं मिलने वाला है ।

Camera :-

अगर इस स्मार्ट फोन के कैमरा की बात करें तो यहां पर आपको बैक साइड में 50MP का प्राइमरी कैमरा देखने को मिल जायेगा OIS सपोर्ट के साथ , Sony का सेंसर देखने को मिलेगा और 8MP का अल्ट्रावाइड और 2 MP का मैक्रो सेंसर देखने को मिल जायेगा । 4k 60fps , 1080p आप इससे आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं । और साथ ही आपको 32 MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिलेगा आप इससे भी 4k 1080p ,30 रिकॉर्ड कर सकते हैं ।

Battery :-

Redmi के इस वेरिएंट में आपको मिलने वाले हैं 6000 mAh की बैटरी साथ ही 67 w की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, चार्जर बॉक्स डेफिनेटली मिलेगा बैकअप काफी  शानदार मिलेगा जो आपके फ़ोन को पूरा दिन आसानी से चला सकता है ।यह फोन आपको Android 14 के बेस पर Hyper OS के साथ आने वाला है ।जिसमे आपको 3 से 4 तक अपडेट देखने को मिल सकता है ।

Redmi note 14 pro
Redmi note 14 pro

RAM & Storage :-

Redmi के इस वेरिएंट के स्टोरेज और RAM की की बात करें तो इसमें चार वेरिएंट्स बताए जा रहे हैं यहां पर कि मिल सकते हैं इसका जो बेसमेंट वो होगा 8+ 128GB , 8+ 256GB , 12 +256 GB , 12 + 512GB तो स्टोरेज तो काफ़ी अच्छे दिए जा रहे हैं जिसकी जैसी रिक्वायरमेंट वैसा सिलेक्शन कर सकते हैं

Redmi Note 14 Pro 5G Price & Launch Date

इस स्मार्ट फोन के प्राइस की बात करें देखिए प्राइस तो अभी कन्फर्म नही है लेकिन यह स्मार्ट फोन आपको ₹25,000 से लेकर ₹30,000 की बजट में देखने को मिलने वाला है । और यह स्मार्टफोन आपको अगले साल तक देखने को मिल सकता है इंडिया में ।

कंक्लूजन

दोस्तो इस आर्टिकल में आपको Redmi Note 14 Pro 5G के कौनसे फीचर्स काफी ज्यादे अच्छे लगे हमे कॉमेंट में जरूर बताएं और आपके हिसाब से इसकी प्राइस रेंज क्या होनी चाहिए ।

2 thoughts on “मिड बजट में तूफान मचाने आ रहा है Redmi Note सीरीज का नया फ़ोन, मिलेगी 512GB स्टोरेज , 32MP सेल्फी कैमरा | Redmi Note 14 Pro”

Leave a Comment